How to Create a Brand | अपने बिज़नेस की ब्रांड कैसे बनाये (apne business ki brand kaise banaye)

Am Writers
0

अपने बिज़नेस की ब्रांड कैसे बनाये


हेलो  दोस्तों कम पैसो में वेबसाइट कंटेंट से लेकर सबकुछ सीखगे इसके लिए आपसे पांच फ्री Ai पावरफुल टूल्स शेयर करूंगा जी दोस्तों  आपको प्रोडक्ट डिजाइन से लेकर फाइनल सेलिंग तक का पूरा प्रोसेस बताऊंगा।  जीरो इन्वेस्टमेंट प्लेटफार्म के साथ पूरा डिटेल में कोई घंटे का वक्त या पैसा नहीं लगेगा। 


ब्रांड कैसे बनाये  (brand kaise banaye) 

इसके के बारे में भी बताऊंगा जैसे आप पूरा बिजनेस समझ सकते हो और अपनी ब्रांड के लिए नॉलेज ले सकते हो। उसे कर सकते हो क्योंकि इंडियन ब्रांडिंग ,प्रोडक्ट डिजाइनिंग ,सेलिंग  और मार्केटिंग सब कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स सबकुछ आपके साथ शेयर करूंगा। सभी फ्री टूल्स एंड वेबसाइट और ऐसे ब्रांड इंडिया में स्टार्ट हुई थी दिसंबर 2020 में यह देखो अब उनकी वेबसाइट पर उनके प्रोडक्ट्स आप यकीन नहीं करोगे 3 साल से भी कम वक्त में करोड़ का टर्नओवर का  रिकॉर्ड बनाया है और अभी भी मेजर ग्रोथ स्टेज में है।  देखो एक फेमस यूट्यूब टेक बर्नर श्लोक श्रीवास्तव इन्होंने अपना जैकेट का बिजनेस स्टार्ट किया और उसी बिजनेस से आज एक करोड रुपए कमा रहे हैं। 


अपने बिज़नेस की ब्रांड कैसे बनाये (apne business ki brand kaise banaye)

सबसे पहले बेस्ट टूल्स जिसे आप अपनी ब्रांड के लिए इस्तेमाल करोगे सनग्लासेस, रेडिमेड, क्लॉथस, हैंडमेड ,आइटम्स या कुछ भी हो किसी भी तरह की ब्रांड बनाने में हेल्प करूँगा। मैं आपको आज एक सिंगल एग्जांपल लेकर सब कुछ एक्सप्लेन करूंगा ताकि आपको  समझ आए तो हम ले ले ब्रांड का नाम सबसे पहले और सबसे इंपोर्टेंट चीज़ है जो आपकी पहचान बनाई थी यूनिक और सूटेबल नाम होना जरूरी है क्योंकि बाद में चेंज करना इतना आसान नहीं होता एक ऐसा टूल है जो आपके ब्रांड को समझ कर ब्रांड नाम सबको सजेस्ट करेगा पता होना चाहिए बस की आपको किस चीज का और कैसे ब्रांड क्रिएट करना है जैसे शर्ट की ब्रांड के लिए अपना बिजनेस को कितने सारे ब्रांड नेम सजेशन आपको मिल गए आप इसमें से अपनी ब्रांड का नाम सेलेक्ट कर सकते हो। 


सोशल मीडिया ब्रांड कैसे बनाते है (social media brand kaise banate hai)

अब नेक्स्ट टूल है जो आपको लोगो डिजाइन करके देगा यहां आपको कंपनी नाम डालना है जैसे मैंने पिक अपर चूस करके डाला फिर इंडस्ट्री चूज करो यहां मैं अपरियल चूस की अब यहां कुछ लोगों के ऑप्शन देंगे आपको अपनी पसंद के चूज़ करने हैं इसे लेकर आपकी ब्रांड को समझ कर आपके लिए लोगो डिजाइन किया जाएगा वैसे ही कुछ कलर्स पिक करना है कोई स्लोगन सोचा है तो वह डाल दो या चैट gpt से भी लिखवा कर डाल सकते हो। यह भी ऑप्शनल है जो आपको लगता है आपकी ब्रांड से कनेक्ट होते हैं और इस तरह लागोस डिजाइन करके मिल जाएंगे। 


वेबसाइट कैसे बनाये (website kaise banaye)

इन्हें आप और कस्टमाइज भी कर सकते हो उसके लिए वेबसाइट और लैंडिंग पेज को बनाना ही पड़ेगा और यह बहुत जरूरी होता है क्योंकि यह आपकी ब्रांड का फर्स्ट इंप्रेशन बनेगा यूनिकॉर्न platform पर जाकर आपको रजिस्टर करना है पहले यहां एक टेंपलेट से शुरू करके आप आई को अपनी ब्रांड का डिस्क्रिप्शन दे सकते हो। 


स्मॉल बिज़नेस को शुरू कैसे करे (small business ko suru kaise kare )

वेबसाइट के लिए कंटेंट की जरूरत भी पड़ेगी और यह कंटेंट काफी स्ट्रांग और स्ट्रेटजी के साथ होना चाहिए। chat gpt से  वेबसाइट के लिए हर तरह का कंटेंट लिख कर देगा वह भी सेकंड में वेबसाइट आर्टिकल्स एंड ब्लॉक्स डिस्क्रिप्शन मार्केटिंग तो सोशल मीडिया कंटेंट्स सब कुछ लिखवा सकते हो तो आप यूट्यूब पर राइट सोनिक ट्यूटोरियल सर्च करो हर तरह का कंटेंट क्रिएट करने के लिए आपको ट्यूटोरियल मिल जाएंगे और ब्रांड बन गई ब्रांडिंग हो गई वेबसाइट बन गई वेबसाइट के लिए कंटेंट भी बन गया अब आपको सोशल मीडिया पर अपनी वेबसाइट को प्रमोट करना है। 


बिज़नेस मार्केटिंग कैसे करे (Business Marketing kaise kare)

मार्केटिंग करनी है कांटेक्ट वगैरा भी डालना है फ्री टूल copy.ai यहां से आप अपनी ब्रांड की किसी भी तरह की मार्केटिंग एंड कंटेंट नीड्स के लिए कंटेंट जनरेट कर सकते हो ब्लॉक्स ईमेल्स सोशल मीडिया टेक्स्ट कंटेंट जनरेट कर सकते हो। इसके अलावा और भी ऑप्शन है। तो उसके लिए फ्री ai टूल video.io टूल की हेल्प भी ले सकते हो और यह वीडियो ऐड बनकर तैयार कर देता है।  ये सब करने के बाद आपका काम हो गया है। 


Tags
  • Older

    How to Create a Brand | अपने बिज़नेस की ब्रांड कैसे बनाये (apne business ki brand kaise banaye)

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)